Back
Home » Entertainment
बच्चन परिवार से संपर्क में आए लोगों की जांच कर रही बीएमसी, जानिए कैसी है अब अमिताभ और अभिषेक की तबीयत
Khabar India TV | 14th Jul, 2020 10:48 PM

महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के साथ बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। जिसके बाद बीएमसी और महाराष्ट्र सरकार की हेल्थ विभाग की टीम बड़े स्तर पर चेस द वायरस मुहीम के तहत बच्चन परिवार से पिछले 14 दिन में जितने लोग कॉन्टैक्ट में आये है सभी की तलाश की जा रही है। 

हेल्थ अपडेट: अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन की सेहत में हो रहा है सुधार

इस तलाश के पहले चरण के तहत रविवार 12 जुलाई को बीएमसी के असिस्टेंट म्युन्सिपल कमिश्नर विश्वास मोटे और उनके ''के वेस्ट वार्ड'' की हेल्थ विभाग की टीम ने सबसे पहले अमिताभ के घर जलसा जाकर अमिताभ और अभिषेक की मैनेजर और परिवार के सदस्यों से मुलाकात की। 

अमिताभ और अभिषेक बच्चन के क्लोज कॉन्टैक्ट में पिछले 14 दिन में 288 लोग संपर्क में आये, जिसमें 81 लोग हाई रिस्क में थे और बाकी लो रिस्क। इन सभी कॉन्टैक्ट को चेस द वायरस ड्राइव के तहत ढूंढा गया और सभी के लक्षण देखते हुए 81 लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया गया जिसमें 14 लोगों के अलावा बाकी सब की रिपोर्ट आई है जो नेगेटिव है। 14 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है। 

ऐश्वर्या-आराध्या 'जलसा' में होम क्वारंटीन, दूसरे बंगले 'प्रतीक्षा' में अपने स्टाफ के साथ हैं जया बच्चन

बीएमसी के वॉर रूम से लगातार बच्चन परिवार के संपर्क में आने वालों से संपर्क किया जा रहा है।अमिताभ और अभिषेक बच्चन दोनों विलेपार्ले के नानावटी अस्पताल के स्पेशल ए विंग के स्पेशल वार्ड के आईसीयू बैकअप कमरे में है। अमिताभ और अभिषेक की 5 डॉक्टरों की टीम देखरेख कर रही है, जिसमें डॉक्टर बर्वे लीड कर रही है, इनके साथ आईसीयू हेड डॉक्टर अंसारी और 3 डॉक्टर्स भी शामिल हैं। साथ ही स्पेशल नर्सेज की अलग टीम 3 शिफ्ट में अमिताभ और अभिषेक की दवा,मेडिकल प्रोसेस,ग्लूकोज,संक्रमण की दवाएं दे रही हैं। अभी जानकारी के मुताबिक दोनों की सेहत ठीक है, और अमिताभ को न सांस लेने में दिक्कत है और न ही ही बुखार। खांसी भी उनकी अब कम हुई है।

बीएमसी की टीम लगातार नानावटी अस्पताल के डॉक्टरों,पीआरओ और हेल्थ टीम से सम्पर्क में है। अस्पताल में भर्ती होने के 5 से 10 दिन के अंदर एसओपी के तहत कोविड पॉजिटिव मरीज का दूसरा टेस्ट किया जाता है, जानकारी के मुताबिक अमिताभ और अभिषेक का दूसरा कोविड टेस्ट 7वें दिन किया जाएगा।

 
स्वास्थ्य