Back
Home » Entertainment
लॉकडाउन में बढ़े ऑल्ट बालाजी के दर्शक, हर रोज करीब 17 हजार लोग ले रहे सदस्यता
Khabar India TV | 14th Jul, 2020 03:35 PM

नई दिल्ली: महामारी के कारण हुए लॉकडाउन ने मनोरंजन उद्योग सहित सभी के दैनिक कामकाज को ठप कर दिया है। शुरूआत अच्छी थी, लेकिन जल्द ही कंटेंट में अचानक आई कमी के साथ, दर्शकों के बीच इसकी मांग में इजाफा हो गया। यह देखते हुए, विभिन्न प्रकार के कंटेंट के साथ ऑल्ट बालाजी ने लॉकडाउन में सभी का बखूबी साथ दिया है। प्लेटफॉर्म में 60 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है, और अपने डिजिटल सब्सक्रिप्शन पर मजबूत बढ़त के साथ, लॉकडाउन के बाद ऑल्ट बालाजी पर प्रतिदिन औसतन 17000 नए सब्सक्राइबर जुड़ रहे है, जबकि लॉकडाउन से पहले मार्च 2020 में यह आंकड़ा 10,600 का था।

'हू इज योर डैडी', रोमांटिक ड्रामा 'बारिश' का सीजन 2 और सबसे बड़ा रिलेशनशिप वेब सीरीज का तीसरा सीजन 'कहने को हमसफर हैं' जैसे ताजा कंटेंट और कांसेप्ट ने वास्तव में दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है और दमदार कंटेंट के साथ उनका बखूबी मनोरंजन किया जा रहा है। ऑल्ट बालाजी ने अपने कंटेंट के साथ, दर्शकों को विभिन्न प्रकार का कंटेंट प्रदान किया है, जिसके तहत महानगरी और गैर-मेट्रो मार्केट्स में जनता क्रमश: 60 मिनट और 90 मिनट प्रति सप्ताह इस प्लेटफॉर्म पर बिता रही है। और यह ट्रेंड अभी भी जारी है।

लॉकडाउन में बढ़े ऑल्ट बालाजी के दर्शक

लॉकडाउन में बढ़े ऑल्ट बालाजी के दर्शक

मार्च 2019 के अंत में 20 मिलियन सब्सक्रिप्शन से लेकर 31 मार्च 2020 तक 34 मिलियन से अधिक सब्सक्रिप्शन तक पहुंचने की बड़ी बढ़ोतरी, इस बात का मात्र एक प्रमाण है कि यह एप कैसे दर्शकों की पसंद बन गया है। सोशल मीडिया पर इस प्लेटफॉर्म के लिए हो रही चर्चा ने भी यह साबित कर दिया है। और आज की तारीख में, इस मंच पर 1.7 मिलियन से अधिक सक्रिय डायरेक्ट सब्सक्राइबर है।

ओटीटी ने अपने विभिन्न कंटेंट विकल्प के साथ दर्शकों को बोरियत से बचा लिया है और इसी के साथ ऑल्ट बालाजी पर महत्वपूर्ण वृद्धि देखने मिली है क्योंकि यहां विभिन्न शैली के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया जा रहा है। ताजा ऑरिजिनल कंटेंट को शहरी, अर्ध-शहरी और ग्रामीण हिंदी भाषी दर्शकों द्वारा बहुत सरहाया जा रहा है। 60 से भी अधिक विभिन्न शैलियों के विशाल कलेक्शन के साथ, ऑल्ट बालाजी पर थ्रिलर, ड्रामा, रोमांस, यूथ ड्रामा, हॉरर, कॉमेडी शो का मिश्रण देखने मिलता हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

 
स्वास्थ्य