Back
Home » समाचार
पिता राजीव गांधी की खींची तस्वीर ट्वीट कर राहुल ने पूछा- क्या भारतीय जमीन पर चीन ने कब्जा किया है?
Oneindia | 23rd Jun, 2020 01:03 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत-चीन सैन्य झड़प में शहीद हुए 20 जवानों को लेकर लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। वह लगातार पीएम मोदी से लद्दाख में भारतीय सेना की स्थिति को लेकर सवाल पूछ रहे हैं। राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर सरकार को निशाने पर लिया और पूछा कि क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्जा किया है? राहुल गांधी इस मामले पर पीएम मोदी से लगातार सवाल कर रहे हैं।

मंगलवार को राहुल गांधी ने पिता राजीव गांधी द्वारा लद्दाख के पैंगोंग त्सो झील की ली गई फोटो को शेयर करते हुए ट्वीट किया। राहुल ने ट्वीट में पीएम मोदी से पूछा कि, चीनी आक्रमण के ख़िलाफ़ हम एकजुट खड़े हैं। क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्जा किया है? गलवान घाटी में चीन और भारत के सैनिकों के बीच पिछले दिनों हुई हिंसक झड़प के बाद से गांधी और कांग्रेस पार्टी सरकार से लगातार यह सवाल कर रही है कि चीन ने कितने क्षेत्र पर कब्जा किया है?

वहीं सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में गतिरोध से जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को सवाल उठाए। उन्होंने पूछा कि, आखिर इस टकराव के समय चीन हमारे प्रधानमंत्री की तारीफ क्यों कर रहा है? उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया कि, 'चीन ने हमारे सैनिकों की हत्या कर दी। चीन ने हमारी जमीन ले ली। फिर चीन इस टकराव के दौरान मोदी तारीफ क्यों कर रहा है?'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-चीन संघर्ष के विषय पर गत शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा था कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है। उनके इस बयान को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को कहा था कि सर्वदलीय बैठक में मोदी की टिप्पणियों की कुछ हलकों में 'शरारतपूर्ण व्याख्या' की कोशिश की जा रही है।

शहादत को सैल्यूट: जहां पढ़े थे पंजाब के ये चार शहीद जवान, सीएम अमरिंदर ने बदला उन स्कूलों का नाम

 
स्वास्थ्य