Back
Home » Entertainment
Birthday: इस सवाल का शानदार जवाब देकर मिस इंडिया बनी थीं सुष्मिता सेन, देखें ये 25 साल पुराना वीडियो
Khabar India TV | 19th Nov, 2019 07:07 AM

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन 19 नवंबर को अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इन दिनों वो फिल्मों से दूर अपने बच्चों और फैमिली संग वक्त बिता रही हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी उतनी ही कायम है। इस खास मौके पर हम आपको एक्ट्रेस से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से उन्होंने 1994 में मिस इंडिया का खिताब जीता था।

शायद ही आप जानते होंगे कि सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय दोनों ने ही मिस इंडिया पेगमेंट में हिस्सा लिया था। ये कॉम्पिटीशन 1994 में गोवा में हुआ था। दोनों ने एक-दूसरे को कांटे की टक्कर दी थी। जज की तरफ से दोनों को ही 9.33 नंबर मिले थे। फिर तय हुआ कि दोनों से एक-एक सवाल पूछा जाएगा।

Birthday: एक्टिंग छोड़कर वापस जर्मनी जाने वाली थीं जीनत अमान, लेकिन देव आनंद की वजह से बदल गई ज़िंदगी

Aishwarya Rai and Sushmita Sen

सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय के बीच कड़ी टक्कर हुई थी

जज ने ऐश्वर्या राय से पूछा कि आप अपने पति में कौन-सी क्वालिटी देखना पसंद करेंगी? इस पर ऐश ने जवाब दिया कि मैसन की तरह, क्योंकि हम दोनों में काफी कुछ मिलता है। मैसन बहुत केयरिंग हैं और उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है, जो मेरे कैरेक्टर से मेल खाता है। बता दें कि मैसन कैपवेल हॉलीवुड सीरीज के कैरेक्टर का नाम है। 

इसके बाद सुष्मिता सेन से पूछा गया कि आप इंडिया के टेक्सटाइल के बारे में क्या जानती हैं? ये कबसे शुरू हुआ और आप क्या पहनना पसंद करेंगी?

Sushmita Sen Birthday

सुष्मिता सेन अपना 44वां बर्थडे मना रही हैं

इस पर सुष्मिता ने शानदार जवाब दिया। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि इसकी शुरुआत महात्मा गांधी से हुई थी, जब उन्होंने खादी के कपड़े बनाना शुरू किया था। मुझे ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दोनों ही कपड़े पसंद हैं, क्योंकि मैं इन्हें अच्छे से कैरी कर सकती हूं।'

IFFI 2019: गोवा फिल्म फेस्टिवल में कादर खान सहित इन 13 दिवंगत हस्तियों की फेमस फिल्में दिखाकर दी जाएगी श्रद्धांजलि

सुष्मिता का जवाब सुनकर जज काफी इंप्रेस हुए थे। इसके बाद उन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया था। 

यहां देखें सुष्मिता सेन के मिस इंडिया बनने का वीडियो:

   
 
स्वास्थ्य