Back
Home » समाचार
AMU में भाजपा विधायक की गाड़ी से हटवाया गया पार्टी का झंडा, दर्ज कराई शिकायत
Oneindia | 23rd Oct, 2019 10:07 AM

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दलबीर सिंह जब अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय पहुंचे तो उनकी गाड़ी पर लगे भाजपा के झंडे को उतरवा दिया गया है। जिसके बाद दलबीर सिंह ने एएमयू प्रशासन पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। भाजपा विधायक ने इस घटना के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि जिस वक्त भाजपा विधायक की गाड़ी से झंडा हटवाया गया उस वक्त दलबीर सिंह कार में मौजूद नहीं थे।

वहीं इस पूरे मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस कार्रवाई का बचाव किया है। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से संस्थान के नियमों का हवाला देते हुए कहा गया है कि यह कार्रवाई संस्थान की पहले से बनी प्रणाली के आधार पर की गई है। सिर्फ उन्ही गाड़ियों को पार्टी के झंडे के साथ कैंपस में प्रवेश करने की इजाजत है अगर खुद सांसद या विधायक गाड़ी में मौजूद हों। विश्विद्यालय के डेप्युटी प्रॉक्टर बीबी सिंह ने कहा कि अगर गाड़ी पर पार्टी का झंडा लगा है तो उसमे छात्रा या किसी अन्य व्यक्ति को संस्थान में आने की अनुमति नहीं होगी, इसी वजह से गाड़ी पर लगे झंडे को नियम के अनुसार हटवाया गया था।

वहीं भाजपा विधायक दलबीर सिंह ने कहा कि मेरी गाड़ी मेरे पोते को लेने विश्वविद्यालय गई थी। मैं भाजपा का विधायक हूं, इस वजह से मेरी गाड़ी पर भाजपा का झंडा लगा है। लेकिन विश्वविद्यालय के कुछ गार्ड ने मेरे ड्राइवर के साथ बदसलूकी की और गाड़ी पर लगे झंडे को हटा दिया। इस घटना के बाद भाजपा विधायक ने जिले के डीएम और एसपी से इसकी शिकायत की है, साथ ही केंद्रीय एचआरडी मंत्रालय को भी इसकी शिकायत की है। वहीं दलबीर सिंह के ड्राइवर ने भी इस घटना के बाद पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है। अपनी शिकायत में ड्राइवर ने आरोप लगाया है कि उनसे जबरन गाड़ी पर लगा भाजपा का झंडा हटवाया गया, जब वह विश्वविद्यालय में एक छात्र को लेने के लिए गए थे।

इसे भी पढ़ें- इस बार दिल्ली में दीवाली पर नहीं सुनाई देंगे बम, सिर्फ इन दो पटाखों को जलाने की अनुमति

   
 
स्वास्थ्य