Back
Home » Business
पीएमसी बैंक: RBI ने कहा खाताधारकों का पैसा सुरक्षित, 30 अक्‍टूबर तक का मांगा समय
Good Returns | 22nd Oct, 2019 06:19 PM

आरबीआई की ओर से पंजाब एंड महाराष्‍ट्र (PMC) बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत दी गई है। भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि पीएमसी बैंक के खाताधारकों को घबराने की आवश्‍यकता नहीं है और उनका पूरा पैसा एकदम सुरक्षित है।

आपको बता दें कि मंगलवार को आरबीआई के अधिकारियों और पीएमसी बैंक के खाताधारकों की मुंबई में एक बैठक हुई। इस बैठक में अधिकारियों ने कहा कि आरबीआई की इस पूरे घटनाक्रम पर पैनी नजर बनी हुई है और गवर्नर इस मामले पर लगातार नजर रख रहे हैं। खाताधारकों को घबराने की आवश्यकता नहीं है और उनका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है। आरबीआई ने खाताधारकों से इस समस्या के समाधान के लिए 30 अक्टूबर तक का समय मांगा। बैठक के बाद खाताधारकों ने कहा कि यदि आरबीआई 30 अक्टूबर तक कोई फैसला नहीं लेता है तो वह 31 अक्टूबर को फिर से रणनीति बनाएंगे।

जम्‍मू-कश्‍मीर, लद्दाख के कर्मचारियों को मिलेगी 7वें वेतन आयोग के अनुरूप सैलरी

जानकारी हो कि मंगलवार को पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने मुंबई के आजाद मैदान में बैंक के खिलाफ प्रदर्शन किया। खाताधारकों के हाथों में ब्लैक दिवाली, सेव अस और इंनोसेंट्स आर लुजिंग लाइफ जैसे नारे लिखी तख्तियां दिखाई दे रही थीं। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि पिछले एक महीने से बैंक के 16 लाख से ज्यादा खाताधारकों के परिवार के अपने पैसे वापस मांग रहे हैं।

आपको बता दें कि अब तक 6 लोगों की मौत और एक लड़की ने आत्महत्या कर ली है। लेकिन सरकार इस मुद्दे को गंभीरता से नहीं ले रही है। खाताधारकों ने कहा कि पिछले 10 महीने से आरबीआई के अधिकारी इस घटना को देख रहे थे। ऐसे में उन्हें भी सजा मिलनी चाहिए। आपको बता दें कि बैंक के कई कर्मचारी अभी तक गिरफ्तार हो चुके हैं।

759 एकड़ जमीन को किराए पर देगी एयरपोर्ट अथॉरिटी

   
 
स्वास्थ्य