Back
Home » ताजा
Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro आज पहली बार बिक्री के लिए हुए उपलब्ध
Gizbot | 21st Oct, 2019 11:59 AM

आज शाओमी कंपनी के दो लेटेस्ट स्मार्टफोन भारत में पहली बार बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाले हैं। शाओमी कंपनी अपने लेटेस्ट रेडमी नोट 8 सीरीज को आज दोपहर 12 बजे से पहली बार बिक्री के लिए पेश करने जा रही है। इस सीरीज में दो स्मार्टफोन है। पहला Redmi Note 8 है और दूसरा Redmi Note 8 Pro है।

इन दोनों स्मार्टफोन को हाल ही में लॉन्च किया गया है। इन दोनों स्मार्टफोन की सेल Amazon, Mi.com और मी होम स्टोर पर होगी। हालांकि इस वक्त अमेजन और रेडमी पर काफी सारे ऑफर्स चल रहे हैं लेकिन इन दोनों स्मार्टफोन उसके साथ-साथ एयरटेल यूज़र्स को 249 रुपए और 349 रुपए के रिचार्ज पर दोगुना इंटरनेट डेटा मिलेगा।

दोनों स्मार्टफोन की कीमत

इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत पर गौर करें तो Redmi Note 8 Pro का शुरुआती वेरिएंट 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरोज, जिसकी कीमत 14,999 रुपए है। इसके बाद इस स्मार्टफोन का दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज जिसकी कीमत 15,999 रुपए है। इस स्मार्टफोन का सबसे बड़ा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला है, जिसकी कीमत कंपनी ने 17,999 रुपए रखी है। शाओमी ने फोन को भारत में हेलो व्हाइट, गामा ग्रीन और शेडो ब्लैक रंग में लॉन्च किया है।

इसके अलावा Redmi Note 8 के कीमत पर गौर करें तो इसकी शुरुआती कीमत 9,999 रुपए है। इस कीमत में आपको 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। इसके अलावा इस फोन का दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला है, इसकी कीमत 12,999 रुपए है। इस फोन को आप ब्लू, मूनेपट्यूननलाइट व्हाइट, कॉसमिक पर्पल और स्पेस ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Redmi Note 8 Pro की स्पेसिफिकेशंस

आप Redmi Note 8 Pro के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक हो रह होंगे। इस फोन में कंपनी ने 6.53 इंच की एक फुल एचडी+ डिस्प्ले दी है, जो वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आता है। इस स्मार्टफोन का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 91.4% है। इस फोन में भी दोनों तरफ कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा इस फोन के पीछे 4 कैमरों के सेटअप के साथ-साथ एक फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Redmi Note 8 Pro में डुअल-सिम सपोर्ट के साथ आता है। रेडमी नोट 8 प्रो भी एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलेगा। मीडियाटेक के नए गेमिंग प्रोसेसर हीलियो जी90टी का इस्तेमाल हुआ है। इसके अलावा, इसमें गेम टर्बो 2.0 मोड जैसे गेमिंग फीचर भी दिए गए हैं। इससे यूज़र्स का गेमिंग एक्सपीरियंस बेहतर होगा।

इस फोन का कैमरा सेटअप काफी खास है क्योंकि 4 कैमरों में से इस फोन का प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इसका दूसरा कैमरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का एक अल्ट्रा वाइड लेंस के साथ आता है। वहीं इस फोन का तीसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सल के एक डेप्थ सेंसर के साथ आता है।

   
 
स्वास्थ्य