Back
Home » ताजा
OnePlus 7 Pro का रिव्यू: कुछ खूबियां भी कुछ कमियां भी
Gizbot | 19th Oct, 2019 01:24 PM
  • वनप्लस 7 प्रो हार्डवेयर परफॉर्मेंस

    क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC में 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज (U3.0) के साथ OnePlus 7 Pro को पावर देता है। यह स्मार्टफोन AnTuTu और Geekbench जैसे बेंचमार्क है। आपको इसमें ग्राफिक-इंटेंसिव गेम्स और ऐप्स चलाने में किसी तरह की दिक्‍क्‍त का सामना नहीं करना पड़ेगा।


  • वनप्लस 7 प्रो कैमरा परफॉर्मेंस

    वनप्लस 7 प्रो ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और मोटराइज्ड सेल्फी कैमरा वाला पहला वनप्लस स्मार्टफोन है। वनप्लस 7 प्रो में 48 मेगापिक्सल+8 मेगापिक्सल+16 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है और 3x ऑप्टिकल zoom के लिए 8 MP टेलीफोटो लेंस भी है। इसका कैमरा 48 एमपी मोड के साथ OIS और EIS को सपोर्ट करता है जो 4K वीडियो @60fps रिकॉर्ड करने में मददगार साबित होता है।


  • वनप्लस 7 प्रो: Price To Specs Ratio

    वनप्लस 7 प्रो सबसे महंगा वनप्लस स्मार्टफोन है जिसकी शुरुआती कीमत 48,999 रुपये है। वनप्लस 7 प्रो के अधिकांश कॉम्‍पोनेंट फ्लैगशिप ग्रेड परफॉर्मेंस के लिए चुने गए हैं, जिसमें QHD+ रिज़ॉल्यूशन के साथ 90Hz AMOLED डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 के साथ SoC, UFS 3.0 आधारित स्टोरेज, 12GB DDR4x रैम और वनप्लस 7 प्रो है यदि आप एक प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो आपके पैसे बर्बाद नहीं होंगे।


  • वनप्लस 7 प्रो महत्वपूर्ण फीचर्स/हाईलाइट्स

    वनप्लस 7 प्रो QHD+ AMOLED डिस्प्ले देने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो 90Hz पर चलता है। यह स्मार्टफोन के समग्र UI को स्‍मूथ बनाता है, कम रिज़ॉल्यूशन (FHD+) के साथ कुछ गेमिंग स्मार्टफ़ोन के अलावा ऐसा कोई डिवाइस नहीं है जो ऐसी सुविधा देता है। इस स्मार्टफोन का डिस्‍प्‍ले गेमिंग के शौकीन और मूवी का शौक रखने वालों को पसंद आएगा, क्योंकि यह HDR 10+ कंप्लेंट है और नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और प्राइम वीडियो पर HDR स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करता है।




वनप्लस 7 प्रो को प्रीमियम लुक के साथ पेश किया गया है। वनप्लस 7 प्रो को चीनी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस का अब तक सबसे बेहतरीन लुक वाला फोन माना जा रहा है। इसमें कर्व्ड QHD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो फोन के फ्रंट पोर्शन को पूरी तरह से कवर करती है।

ये डिवाइस बादाम और नेबुला ब्लू कलर्स में उपलब्‍ध है, जो बहुत अच्छा लग रहा है और यहां तक कि एक शानदार इन-हैंड फील भी देता है। बड़े डिस्प्ले और बड़ी बैटरी के कारण, डिवाइस अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की तुलना में थोड़ा भारी जरूर है।

वनप्लस 7 प्रो Verdict

वनप्लस ने लगभग परफेक्ट प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन बनाया है, जो सैमसंग, Huawei और एप्पल के ऑफर के साथ आगे बढ़ सकता है। यह अच्‍छासॉफ्टवेयर और सॉलिड हार्डवेयर प्रदान करता है, जो इसे एक रोज़ाना इस्‍तेमाल किए जाने वाले मल्टी-मीडिया कंटेंट, गेमिंग प्रोडक्‍ट के साथ अच्‍छा फोन बनाता है।

अगर आप अच्‍छे हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर के साथ कई अच्छे फीचर्स वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो वनप्लस 7 प्रो निश्चित रूप से आपके विकल्प में होना चाहिए। वनप्लस 7 प्रो में कई नए फीचर्स हैं, जो अन्य प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए एक अच्‍छा कॉम्‍पटीशन है, जिनकी कीमत भारत में रु 60,000 अधिक है।

Pros

QHD+ रिज़ॉल्यूशन के साथ 90Hz ताज़ा दर डिस्प्ले

वार्प चार्ज 30 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 SoC

Cons

कोई आधिकारिक IP रेटिंग नहीं

कोई microSD कार्ड स्लॉट नहीं

कोई वायरलेस चार्जिंग नहीं

   
 
स्वास्थ्य